यात्रियों ने नहीं खोले ने शान-ए-पंजाब के दरवाजे, डेली पैसेंजर्स का सुपरिंटेंडेंट के ऑफिस में हंगामा

 जालंधर:  सिटी रेलवे स्टेशन पर दोपहर 1:30 बजे शान-ए-पंजाब के पहुंचते ही हंगामा हो गया। वजह यह थी कि दिल्ली से अमृतसर जाने वाले कुछ यात्रियों ने ट्रेन की काफी सारी सीटें बुक करवाई हुई थीं। उन्होंने ट्रेन के चार डिब्बों के दरवाजे अंदर से बंद किए हुए थे। इस वजह से ट्रेन में रोजाना सफर करने वाले पास होल्डर  अंबाला, लुधियाना और जालंधर से उसमें सवार नहीं हो सके। जब दरवाजे नहीं खुले तो डेली पैसेंजर्स ने स्टेशन सुपरिंटेंडेंट आरके बहल से शिकायत की और विरोध जताया।

रेलवे के नियमों के अनुसार किसी बोगी के दरवाजे को बेवजह अंदर से बंद नहीं किया जा सकता है भले उसमें पूरी बोगी की ही बुकिंग क्यों न की गई हो। डेली पैसेंजर्स ने बताया कि यूं तो वे इस परेशानी से हर रोज ही गुजरते थे मगर आज एक गर्भवती महिला और बच्चे को आई परेशानी देख उनका गुस्सा फूट पड़ा। मौके पर जीआरपी के जवानों ने भी दरवाजा खोलने का प्रयास किया मगर किसी ने दरवाजा नहीं खोला। कुछ लोग अंदर से ही बहस करते हुए डिब्बे को रिजर्व बता रहे थे।

डेली पैसेंजर्स की शिकायत सुनने के बाद स्टेशन सुपरिंटेंडेंट बहल ने उन्हें मामले में उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *