नडाल दूसरे दौर में, भारत के प्रजनेश पहले ही दौर में बाहर

17 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल ने सोमवार को शानदार प्रदर्शन कर आसान जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस चैंपियनशिप के पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में प्रवेश किया। भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन का ऑस्ट्रेलियन पहले दौर में ही अभियान समाप्त हो गया।

पैर की चोट के कारण पिछले साल अधिकांश समय कोर्ट से दूर रहे स्पेनिश खिलाड़ी नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के वाइल्ड कार्ड धारी जेम्स डकवर्थ को 6-4, 6-3, 7-5 से हराया। 2009 के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन नडाल ने कहा कि चोट से लौटकर वापसी करना आसान नहीं था। डकवर्थ आक्रामक खिलाड़ी है और उनके खिलाफ पहले मैच में खेलकर मुझे अच्छा लगा। नडाल ओपन इरा में हर ग्रैंड स्लैम खिताब दो या ज्यादा बार जीतने वाले पहले खिलाड़ी बनने का प्रयास कर रहे हैं। ओपन इरा के पहले रॉय एमरसन और रॉड लेवर यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

भारत के प्रजनेश को पहले दौर में अमेरिका के फ्रांसिस टियाफोए के हाथों हार का सामना करना पड़ा। टियाफोए ने पहले दौर का यह मुकाबला 7-6 (7), 6-3, 6-3 से जीता। अब दूसरे दौर में उनका मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से होगा। दुनिया के 39वें क्रम के टियाफोए ने यह मुकाबला मात्र एक घंटे 52 मिनट में जीता। पहले सेट में दोनों के बीच जमकर संघर्ष देखने को मिला। दोनों खिलाड़ियों ने इस मैच में 12वें गेम तक सर्विस बरकरार रखी और इसका फैसला टाइब्रेकर के जरिए हुआ। टियाफोए ने टाइब्रेक में बढ़त बनाए रखी और इसे 9-7 से जीत पहला सेट अपने नाम किया। भारतीय खिलाड़ी इसके बाद अगले दोनों सेट्स में ज्यादा प्रतिकार नहीं कर पाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *