उत्तर प्रदेश : बुलंदशहर में गोकशी को लेकर हुई भीड़ की हिंसा में पुलिस इंस्‍पेक्‍टर और एक ग्रामीण की मौत, SIT करेगी जांच

 उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी के विवाद में एक पुलिस इंस्पेक्टर और एक ग्रामीण की मौत हो गई है. इस बात की जानकारी एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने दी है. उन्होंने बताया कि घायल ग्रामीण का इलाज मेरठ अस्पताल में चल रहा था. घटना की जांच की जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक बुलंदशहर के सयाना थाना क्षेत्र में भीड़ के पथराव में घायल इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की मौत हो गई जबकि एक कॉन्स्टेबल बुरी तरह ज़ख्मी है. हिंसा सोमवार सुबह तब शुरू हुई जब गांव में 25 पशुओं के शव मिले. लोगों का आरोप था ये गांव के ही दूसरे समुदाय के लोगों ने गोकशी की है. इसके बाद वहां तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई. हालात तब बेकाबू हो गए जब भीड़ ने पुलिसवालों पर पथराव शुरू कर दिया  पुलिस चौकी को आग लगा दी और गाड़ियों में आगजनी की. वहीं एक वीडियो फुटेज की भी बात सामने आ रही है जो हिंसा का कारण हो सकता है.

लिस ने हवा में फ़ायरिंग की और लाठीचार्ज भी किया लेकिन हालात काबू में नहीं आए. इलाके में अतिरिक्‍त सुरक्षाबल भेजे गए हैं. पुलिस के दो आला अधिकारी एडीजीपी प्रशांत कुमार और आईजी राम कुमार भी घटनास्‍थल के लिए रवाना हो गए हैं. पुलिस ने बताया कि वो तनाव कम करने के लिए उस इलाके से वाहनों को दूर रखने की कोशिश कर रहे हैं.

इससे पहले भी गोकशी के विवाद में कई बार हिंसाएं हो चुकी हैं. नोएडा के दादरी से शुरू हुई ऐसी घटनाएं राजस्थान के अलवर, गुजरात और कई राज्यों में हो चुकी हैं. फिलहाल बुलंदशहर में तनाव बना हुआ है और इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *