पाकिस्तान ये 5 फेमस एक्ट्रेसेस, जिन्होंने बॉलीवुड की वजह से दुनिया भर में बनाई पहचान

बॉलीवुड में पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस ने कई ऐसे अहम किरदार निभाए हैं, जिनके बारे में शायद पहले आपको नहीं पता रहे होंगे. भारत-पाकिस्तान के बीच भले ही सीमा विवाद के चलते आपसी मतभेद रहे हों, लेकिन फिल्मों में पाकिस्तानी स्टार्स को लेकर आज तक दूरी नहीं देखी गई. हालांकि कुछ साल पहले दोनों देशों के बीच गहमा-गहमी बढ़ जाने की वजह से भारत में मौजूद सभी पाकिस्तानी कलाकारों को वापस पाकिस्तान जाने का आदेश दिया गया था. फिर भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में इसका खासा फर्क नहीं पड़ा. फिलहाल पाकिस्तान की कुछ ऐसी भी एक्ट्रेसेस रहीं, जिन्होंने बॉलीवुड में बड़े स्टार्स और बड़ी फिल्में करके दुनियाभर में अपना नाम कमा लिया है.

1. माहिरा खान (Mahira Khan)
पाकिस्तान की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस माहिरा खान ने अपने डेब्यू बॉलीवुड किंग शाहरुख खान के साथ ‘रईस’ फिल्म से की थी. यह फिल्म काफी सफल रही और दर्शकों द्वारा लोगों से काफी प्यार मिला था. इसके बाद उन्हें इतनी पॉपुलैरिटी मिली कि वह कान फिल्म फेस्टिवल में पाकिस्तान की ओर से रेड कारपेट पर जलवे बिखेरी थीं.

2. सबा कमर जमां (Saba Qamar Zaman)
पाकिस्तान की एक्ट्रेस सबा कमर जमां एक ऐसा नाम, जिन्होंने बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता इरफान खान के साथ ‘हिन्दी मीडियम’ फिल्म करके दुनियाभर में अपनी पहचान बना ली. इतना ही नहीं, वह पाकिस्तान की मोस्ट पेड एक्ट्रेसेज में शामिल हो गई हैं. वह पाकिस्तान में एक टीवी एक्ट्रेस के तौर पर पहचानी जाती थीं. सबा को लक्स स्टाइल अवार्ड्स, हम अवार्ड्स और फिल्मफेयर अवार्ड्स के लिए नॉमिनेट किया जा चुका है.

3. मारवा होकेन (Mawra Hocane)
पाकिस्तान की एक और एक्ट्रेस मारवा होकेन ने भी बॉलीवुड से जुड़कर अपनी पहचान अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर बनाई. मारवा पाकिस्तान की एक मशहूर फैशिनिस्ट और मॉडल हैं. उन्होंने बॉलीवुड में ‘सनम तेरी कसम’ फिल्म की.

4. हुमैमा मलिक (Humaima Malick)
हुमैमा मलिक पाकिस्तान की बोल्ड एक्ट्रेस में शुमार हैं. उन्होंने कई ऐसे फोटोशूट कराए हैं, जिसकी चर्चा अक्सर पाकिस्तानी मोस्ट बोल्ड एक्ट्रेसेस में होती हैं. फिलहाल उन्होंने बॉलीवुड में इमरान हाशमी के साथ ‘राजा नटवरलाल’ से डेब्यू किया था.

5. मीशा शफी (Meesha Shafi)
बॉलीवुड में एंट्री लेकर पाकिस्तान की एक्ट्रेस मीशा शफी के करियर में चार चांद लग गये. उन्होंने साल 2013 में रिलीज हुई ‘भाग मिल्खा भाग’ में काम किया था. इस फिल्म के लीड एक्टर फरहान खान थे, जिन्होंने मिल्खा सिंह का किरदार निभाया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *