‘हिंदी मीडियम’ ने तीन दिन में ही कमा लिए 100 करोड़

‘हिंदी मीडियम’ ने चीन में सौ करोड़ की कमाई कर ली है। एेसा करने में इरफान की फिल्म को महज तीन दिन का वक्त लगा।

कुल कमाई 102.29 करोड़ रुपए है, यानी 15.75 मिलियन डॉलर इसने कमाए हैं। इसका चीन में पहला दिन कमाल का रहा था। इसने पहले दिन की कमाई के मामले में आमिर खान की ‘दंगल’ और सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ को पछाड़ दिया था। पहले दिन इसने 21 करोड़ रुपए की कमाई की थी। डॉलर में मिली रकम करीब 3.74 मिलियन है। ‘बजरंगी भाईजान’ को 2.25 मिलियन डॉलर पहले दिन मिले थे।

इरफान खान की फिल्म की यह कमाई इसलिए भी मायने रखती है कि इसमें कोई बड़ा सितारा नहीं है। यह चीन में कल रिलीज हुई है। यह वहां की टिकट खिड़की पर दूसरे नंबर पर जम गई है।

पहले नंबर पर अंग्रेजी फिल्म ‘रेडी प्लेयर वन’ है। इरफान की फिल्म की यह शुरुआत इसलिए अच्छी है कि चीन में अभी तक भारत में बनी एक्शन-एडवेंचर फिल्मों का बोलबाला रहा है। अभी तक वहां ‘दंगल’, ‘बजरंगी भाईजान’, ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ जैसी फिल्मों ने खासी कमाई की है। इरफान और सबा कमर की यह फिल्म इमोशनल मूवी है।

बता दें कि भारत में इस फिल्म ने लगभग 69 करोड़ का धंधा किया था। 2017 में रिलीज हुई फिल्मों की बात करें तो प्राॅफिट पर्सेंटेज में यह दूसरे नंबर पर रही थी। इसने लगभग 210 फीसद मुनाफा बनाया था क्योंकि यह केवल 22 करोड़ रुपए में यह बन गई थी। इसका मुनाफा था 48 करोड़।

आने वाले दिनों में सामने आएगा कि चीन की धरती पर इसकी जेब में कितने करोड़ आते हैं। चीन में अगर इस फिल्म को सफलता मिलती है तो यह इसलिए भी खास होगा क्योंकि अभी तक वहां आमिर, सलमान जैसे सुपरस्टार की फिल्में ही चमकी हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *