विंटर पार्टी के लिए अपनाएं ये इंडो-वेस्टर्न ऑप्शंस

विंटर पार्टी के लिए अपनाएं ये इंडो-वेस्टर्न ऑप्शंस

माना जाता है कि फैशन का जोर सर्दियों में नहीं चलता, लेकिन मार्केट में ऐसे तमाम ऑप्शन मौजूद हैं, जो सर्दियों में भी स्टाइलिश लुक देते हैं। और बात जब स्टाइल की हो, तो जैकेट्स के बिना यह बात अधूरी ही रहेगी। इसलिए इस विंटर सीजन में जैकेट लहंगा के साथ साड़ी जैकेट भी हर किसी को खासा लुभा रही है। शादी के किसी भी फंक्शन में यह आपको स्टाइलिश लुक देती है। खास बात ये कि आप सर्दी से भी बची रहती हैं। डालते हैं एक नजर इस उभरते ट्रेंड पर…

इस दौरान उन्होंने इब्राहीम और ठाकुर द्वारा डिजाइन की हुई साड़ी पहने हुए थी, जिसके साथ उन्होंने गोल्ड जैकेट और वेस्ट पर सकिनी बेल्ट लगाई हुई थी। काजोल के इस लुक को देखने के बाद कहना गलत न होगा कि साड़ी के साथ भी जैकेट ग्लैमरस लुक देती है।

मीरा राजपूत नजर आईं लहंगा जैकेट में
अपनी अपकमिंग फिल्म पद्मावती के लम्बे शूट शेड्यूल को खत्म करने के बाद, शाहिद कपूर को दिल्ली में पत्नी मीरा राजपूत के साथ समय बिताते हुए स्पॉट किया गया। फैमिली वेडिंग के लिए मीरा राजपूत ने नचिकेत बर्वे का सिल्वर एम्ब्रायडरी वाला मिडनाइट ब्लू जैकेट चुना, जिसे उन्होंने क्रिमसन स्कैलप्ड लहंगा के साथ पेयर किया।

एम्ब्रॉइडेड जैकेट की असिमेट्रिक हेमलाइन और लहंगे की फुलावट ने ड्रेस को डिफरेंट लुक दिया। मीरा ने इसे बैलेंस किया कुंदन पर्ल इयररिंग्स के साथ। स्लीक आईलाइनर, कोहलड आईज, न्यूड लिप्स और डीवाई मेकअप के साथ अपने सिग्नेचर ब्यूटी लुक को कैरी किया। उन्होंने अपनी यह फोटोज इंस्टाग्राम पर भी शेयर की, जिसे काफी तादाद में सराहना मिली।

डिजाइनर कुर्ती के साथ लहंगा
इन दिनों लहंगे को डिजाइनर कुर्ती के साथ भी खूब कैरी किया जा रहा है। शादी के मेहंदी और हल्दी फंक्शन में इस ड्रेस की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। इसमें कुर्ती पर हैवी एम्ब्रायडरी की जा रही है और साथ में लहंगा प्लेन रखा जा रहा है। इसमें साटन,सिल्क और कॅाटन मटेरियल का यूज अधिक किया जा रहा है।

लहंगे में फ्रंट और साइड कट का ट्रेंड 
लहंगे के बॉटम में फ्रंट कट व साइड कट इस समय खूब चलन में हैं। इसमें हैवी वर्क के साथ-साथ अब चिकनकारी लहंगे भी खूब पसंद किए जा रहे हैं, जो कि रिच एवं ऑथेन्टिक लुक देते हैं। कट में थ्रेड वर्क, मोती वर्क, जरी, शीशा वर्क खासा खूबसूरत लगते हैं, जो आपको ग्लैमरस लुक देने में खूब काम आते हैं। आजकल स्ट्रेट कट लहंगा काफी चलन में हैं। यह रैप किया हुआ रहता है और यह पहनने में बहुत ही स्टाइलिश लुक देता हैं, इसे यंगस्टर्स फैब्रिक जैसे जार्जेट, वेलवेट,सिमर, सिफोन, नेट एवं सिल्क में पसंद कर रहे हैं।

160 कलियों वाला अनारकली लहंगा
अनारकली ड्रेस हर आउटफिट में चाहे वह सलवार सूट हो या फिर लहंगा आपको अलग ही लुक देता हैं। इस समय ट्रेंड में है 160 कलियों वाली अनारकली लहंगा। यह लहंगे ऊपर की तरफ या चोली से फिटिंग में होते हैं और कमर के हिस्से से यह कलियों में होता हैं। कलियां कम या ज्यादा आप अपनी पसंद के हिसाब से ले सकती हैं। अनारकली लहंगा कई तरह के वर्क जैसे- कुंदन वर्क, स्टोन वर्क,जरी जरदोजी में उपलब्ध हैं। इसमें एक पैटर्न में सभी कलियों पर वर्क किया हुआ होता हैं या दूसरे पैटर्न में एक कली पर वर्क एवं दूसरी को प्लेन रखा जाता हैं।

इंडो- वेस्टर्न लहंगे
अगर आप हटकर लहंगा तलाश रही हैं, तो इंडो वेस्टर्न लहंगे के ऑप्शन पर सोच सकती हैं। यह आपको एक स्मार्ट और रिच लुक देते हैं। इस तरह के लहंगे सिल्क,जॉर्जेट के अलावा अन्य फैब्रिक में भी उपलब्ध हैं। इसमें लॉन्ग चोली पर हैवी एम्ब्राइडरी का वर्क होता हैं। यह लहंगे फ्रंट कट में काफी ट्रेंड में हैं। पहले लहंगों के लिए कुछ चुने हुए रंगों का ही ऑप्शन मौजूद था, पर अब इसमें कई तरह के लहंगे मसलन , बेबी पिंक, ब्लू, पीच, पर्पल काफी पसंद किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *